३० में से २८ सीटों पर ‘आप’ की ज़मानत ज़ब्त

0
238

गुजरात विधानसभा चुनावों में जहाँ भाजपा ने छठवी जीत दर्ज कर अपनी शाख़ बचा ली, कांग्रेस की सीटों में भी इज़ाफ़ा हुआ, वहीं आम आदमी पार्टी  ३० में से २८ सीटों पर अपनी ज़मानत ज़ब्त होने से नहीं बचा पायी।

१८२ सीटों वाली गुज़रात विधानसभा में, चुने हुए ३० सीटों पर अरविंद केजरीवाल ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जिसमें से केवल  २ उम्मीदवार ही अपनी ज़मानत ज़ब्त होने से बचा पाए, छोटा उदेपुर से आप के उम्मीदवार अर्जुनभाई वेरसिंघभाई रठवा को कुल ४५०० वोट मिले और वनकनेर से शेरसिया उस्मानगनी हुशेन को ३००० के आस पास वोट मिले, ये दोनो उम्मीदवार ही अपनी ज़मानत बचा पाए और बाक़ी उम्मीदवार गुजरात के अखाड़े में धराशाही हो गए।

ग़ौरतलब है कि पाटिदार बहुसंख्यक वाली उंझा विधानसभा से आप के उम्मीदवार रमेश पटेल को केवल ४०० वोट ही मिले, जबकि उंझा से जितने वाली कांग्रेस की उम्मीदवार डॉ. आशा पटेल को ८०९२७ वोट मिले।

आम आदमी पार्टी को दस सीटों पर विजय का अनुमान था जिसमें छोटा उदेपुर, उंझा के अलावा पालनपुर, राजकोट ईस्ट, गोंडल , लाठी, कमरेज, करंज, पार्डी  तथा धरंगधरा भी शामिल थे, पर दो सीटों को छोड़कर सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी की शर्मनाक हार हुयी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here